तीन स्पोर्ट्स कांपलेक्स का हुआ उद्घाटन

चंडीगढ़ को मिला 100 बेड का नया अस्पताल
04/03/2019
NZ_ATTACK_NTN
क्राइस्टचर्च मस्जिद हमला: गुजरात के युवक की मौत, 9 भारतीय अब तक लापता
16/03/2019

तीन स्पोर्ट्स कांपलेक्स का हुआ उद्घाटन

चंडीगढ़। यूटी के प्रशासक और पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने सोमवार को चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर के साथ जहां शहर में तीन अलग अलग सेक्टरों में बने स्पोर्ट्स कांपलेक्स का उद्घाटन किया, वहीं सेक्टर-32 में नए मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट और सेक्टर-31 में गवर्नमेंट रीहैबिलिटेशन इंस्टीट्यूट फॉर इंटेलेक्चुअल डिएबिलिटीज (ग्रिड) का उद्घाटन भी किया। चुनाव आचार संहिता के लगने से पहले प्रशासन की ओर से धड़ाधड़ दो दिनों में शहर के कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करवाया गया है।
सोमवार को प्रशासक और सांसद ने सबसे पहले सेक्टर-38 (वेस्ट) में बने नए स्पोर्ट्स कांपलेक्स का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने सेक्टर-56 में बने नए स्पोर्ट्स कांपलेक्स का उद्घाटन किया। यहां से वह सेक्टर-50 गए जहां उन्होंने एरिया काउंसलर हीरा नेगी की मौजूदगी में नए स्पोर्ट्स कांपलेक्स का उद्घाटन किया।  नए स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में बैडमिंटन कोर्ट, स्क्वैश कोर्ट, टेबल टेनिस कोर्ट, मल्टीपर्पज हॉल और जिम्नेजियम हॉल बनाए गए हैं। चंडीगढ़ में बेहतर स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर का फायदा शहर के खिलाड़ियों को ही नहीं, बल्कि पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के हजारों खिलाड़ियों को भी मिल रहा है, जो मौजूदा समय में चंडीगढ़ में क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, बैडमिंन, वेटलिफ्टिंग, बॉक्सिंग और एथलेटिक्स गेम्स की तैयारियां कर रहे हैं। प्रत्येक स्पोर्ट्स कांपलेक्स 2.86 एकड़ प्लॉट एरिया पर बने हैं और इन्हें बनाने में 8 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।
वहीं, सेक्टर-32 में बना नया मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट प्रोजेक्ट 34 करोड़ रुपये में तैयार हुआ है। यह इंस्टीट्यूट 4 मंजिला इमारत में बना है और इसका कवर्ड एरिया 1, 58,000 स्कवेयर फुट है। यहां 16 वार्ड, 26 बेड, ओपीडी रूम, प्राइवेट रूम के अलावा मल्टीपल हॉल, लाइब्रेरी और अन्य सुविधाएं तैयार की गई हैं। सेक्टर-31 में गवर्नमेंट रीहैबिलिटेशन इंस्टीट्यूट फॉर इंटेलेक्चुअल डिएबिलिटीज (ग्रिड) में नया ब्लॉक ए 67000 स्कवेयर फुट में बना है। यह प्रोजेक्ट 9 करोड़ रुपये में तैयार हुआ है। यहां 36 क्लास रूम भी बनाए गए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *