बांग्लादेश: विमान हाइजैक की कोशिश नाकाम, इमरजैंसी लैंडिंग के बाद बंदूकधारी गिरफ्तार

dr-satbir-ntn
खिलाडियों के लिए वरदान से कम नहीं हैं डॉ सतबीर सिंह
22/02/2019
NZ_ATTACK_NTN
क्राइस्टचर्च मस्जिद हमला: गुजरात के युवक की मौत, 9 भारतीय अब तक लापता
16/03/2019

बांग्लादेश: विमान हाइजैक की कोशिश नाकाम, इमरजैंसी लैंडिंग के बाद बंदूकधारी गिरफ्तार

Bdesh_air-ntn

बांग्लादेश में विमान को हाइजैक करने की कोशिश को नाकाम किया गया है. हाइजैक की कोशिश के बाद विमान की चटगांव के शाह अमानत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. हाइजैकिंग की इस कोशिश के दौरान एक शख्स बंदूक के साथ विमान के कॉकपिट में घुसने की कोशिश भी की. विमान बांग्लादेश एयरलाइंस का है जो ढाका से दुबई के लिए जा रहा था. हालांकि बाद में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

प्रत्यक्षदर्शियों और हवाईअड्डे के अधिकारियों के अनुसार, यह विमान दुबई से चटगांव होते हुए ढाका जा रहा था. रविवार की शाम करीब 5:40 बजे उसे चटगांव हवाई अड्डे पर उतारा गया. विमान में 145 यात्री सवार थे.

अपुष्ट रिपोर्ट के मुताबिक एक बंदूकधारी ने कॉकपिट में घुसकर कमान संभालने की कोशिश की. इसके बाद विमान को आपातकालीन लैंडिंग कराई गई जबकि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सभी यात्री विमान उतरने के बाद उतार लिए गए, लेकिन बंदूकधारी और चालक दल के दो सदस्य अभी भी विमान में हैं.

पुलिस और रैपिड एक्शन बटालियन ने रनवे को चारों तरफ से घेर लिया. फ्लाइट को शाम 5 बजकर 15 मिनट पर चटगांव में उतार लिया गया. एअरपोर्ट प्रबंधक ने कहा कि विमान का अपहरण कर लिया गया है, लेकिन इसके अलावा वो कुछ नहीं बता पाए. यह विमान बोइंग 737-8 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *