नमो टीवी पर BJP को चुनाव आयोग से झटका, हटाना होगा कंटेंट

Baisakhi-Mela-at-Taj-ntn
ताज चंडीगढ़ में शुरु हुआ बैसाखी फूड़ फेस्टीवल
12/04/2019
imran-khan-modi-ntn
पाकिस्तान के फायदे के लिए इमरान कर रहे मोदी का समर्थन
12/04/2019

नमो टीवी पर BJP को चुनाव आयोग से झटका, हटाना होगा कंटेंट

namo-tv-ntn

गुरुवार को लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण की वोटिंग हुई. देश के 20 राज्यों की कुल 91 सीटों पर मतदान हुआ. इस बीच चुनाव आयोग की ओर से कई बड़े फैसले लिए गए. नमो टीवी के कंटेंट को हटाने का आदेश दिया गया तो वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बसपा सुप्रीमों मायावती के विवादित बयानों पर जवाब मांगा है.
नमो टीवी को लेकर चुनाव आयोग आयोग ने बड़ा आदेश दिया है. आयोग ने कहा है कि नमो टीवी पर बिना अनुमति चलाए जा रहे कार्यक्रम तुरंत बंद हों. राजनीतिक विज्ञापनों और राजनीतिक कार्यक्रमों को चलाने से पहले अनुमति जरूरी होगी. इसके साथ ही आयोग ने कहा कि अगर कोई ऐसा कार्यक्रम जिससे किसी नेता को फायदा पहुंचता है, उसे बिना अनुमति के चलाया गया तो इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा.

चुनाव आयोग ने माना है कि नमो टीवी पर जो कार्यक्रम दिखाए जाते हैं वह एक राजनीतिक पार्टी से जुड़े हुए हैं. लिहाजा यह चुनाव आचार संहिता के अंतर्गत आता है. ऐसे में आचार संहिता की निगरानी करने वाली कमिटी की अनुमति के बिना उस पर इस तरह के कार्यक्रम नहीं दिखाए जा सकते.

नमो टीवी DTH सेवा प्रदाताओं की ओर से शुरू किया गया विज्ञापन प्लेटफॉर्म- IB मिनिस्ट्री
नमो टीवी को चुनाव आयोग को सूचना प्रसारण मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा बताया था ति यह डीटीएच सेवा प्रदाताओं द्वारा शुरू किया गया एक विज्ञापन प्लेटफॉर्म है जिसके लिए सरकारी मंजूरी की जरूरत नहीं. एक सूत्र के मुताबिक मंत्रालय ने यह भी कहा कि नमो टीवी नियमित चैनल नहीं है और यह स्वीकृत चैनलों की आधिकारिक सूची में नहीं आता. आयोग ने मंगलवार को नोटिस जारी कर मंत्रालय से नमो टीवी रिपोर्ट मांगी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *