चंडीगढ़ ताज में शुरु हुआ चाईनिज न्यू ईयर फेस्ट

पब्लिक हेल्थ रिपोर्टिंग के लिए यूनिसेफ ने विज्ञान प्रसार को सौंपा सीएएस कोर्स
03/02/2019
हिमाचल में दो दिन भारी बर्फबारी की चेतावनी, अलर्ट जारी
05/02/2019

चंडीगढ़ ताज में शुरु हुआ चाईनिज न्यू ईयर फेस्ट

CHINESE NEW YEAR FEASTntn

चंडीगढ़: शहर के अग्रणी होटलों में से ताज चंडीगढ़ इस साल Chinese New Year feast एक फरवरी से दस फरवरी को ब्लैक लोटस में आयोजित करने जा रहा है। प्रवासी शैफ वैन वांग ने इस अवसर के लिये विशेष मैन्यू तैयार किया है जिसका जायका शहरवासियों ने इससे पहले कभी नहीं चखा होगा। 
चाईनिज न्यू ईयर की शुरुआत पांच फरवरी से शुरु होने जा रही है जिसमें सुअर को भाग्य, सौभाग्य और समृद्वि का प्रतीक माना गया है। 
जनरल मैनेजर सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि समूचा कनसेप्ट गहन रिसर्च के बाद पेश किया जा रहा है । फेस्ट की कई डिशिज बहुत अनोखी है जो कि मूल रुप से चीन के क्षेत्र में पसंद की जाती हैं। मैन्यू में ‘ओट किस्ड प्रोंस’ को विशेष स्थान दिया गया है जोकि गोल्डन फ्राईड से अलग है। ‘दन दन स्पाईस्ड नूडल सूप’ को कोई भी मिस नहीं करना चाहेगा जो कि चीन में बहुत लोकप्रिय है। गेस्ट्स का स्वागत ‘वोल्फ बैरिज रेड वाईन ब्रोईल्ड चिकन’ से किया जायेगा। इसके अतिरिक्त लैम्ब, पोर्क और सी फूड के कई व्यापक डिशिज है जो मैन्यू में आफर की जायेंगीं। 
शाकाहारियों (वैजिटेरियंस) के लिये भी इस ओरियंटल कूजिन में बहुत परोसने के लिये है। ‘शैजवान स्टाईल बीन कर्ड स्टिक्स’, ‘मशरुम मंकी हैडिज’ इनमें प्रमुख है। डिश ‘टोफू’ और फ्राई किये ‘स्नो पीज’, ‘ब्लैक फंगस’ और ऑयल सोस में पके वाटरचैशनट्स आदि लोगों को अवश्य पसंद आयेंगें। 
मीठे में कई डिशिज के साथ ‘फ्रेश आरेंज चीज केक’ यकिनन ही लोगों को दिल जीत लेगा। फूड के अतिरिक्त इस आयोजन को मनाने के लिये माहौल एम्बीयंस में बहुत बल दिया गया है। इस चाईनिस फाईन डाईन रेस्टोरेंट में गेस्ट को एक विशेष अपील नजर आयेगी। रेड पेपर लानटेंर्स से सुसज्जित रेस्टोरेंट गेस्ट्स को अत्यंत मोहित करेगा। गेस्ट्स अपने घर एक सुखद अनुभव के साथ लौटेंगें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *